कार्यालय अधीक्षक समग्र कार्यालय नेटवर्क का समन्वय करता है। यह कार्यालय की विभिन्न शाखाओं / वर्गों के बीच समन्वय करता है, बोर्ड की बैठकों के लिए एजेंडा तैयार करता है, निर्वाचक नामावली तैयार करता है आदि।
स्थापना शाखा:
पूरे स्थापना मामलों जैसे नियुक्ति, अनुशासनात्मक मामलों, सेवा मामलों, वेतनमान के संशोधन और कमांड मुख्यालय / सरकारों को पत्राचार से निपटने के लिए।
रसीद और प्रेषण शाखा:
यह विषय के विवरण के साथ प्रविष्टियाँ करने के बाद सभी पत्राचार / संचार से संबंधित है।